Today’s IPL Match, RCB vs GT : मैच की भविष्यवाणी, हेड-टू-हेड, पिच और मौसम की रिपोर्ट

Today's IPL Match, RCB vs GT : मैच की भविष्यवाणी, हेड-टू-हेड, पिच और मौसम की रिपोर्ट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच शनिवार को आईपीएल 2024 का 52वां मैच एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए प्‍लेऑफ की दौड़ में बरकरार रहने के लिहाज से यह मुकाबला अहम है। आरसीबी की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर है। गुजरात टाइटंस की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर काबिज है। जानें बेंगलुरु की पिच से किसे मिलेगा फायदा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु शनिवार (4 मई) को चल रहे आईपीएल 2024 के मैच संख्या 52 में गुजरात टाइटन्स के सामने होंगे। मैच संख्या 45 का दोहराव बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने का निर्धारण किया गया है। उन दोनों टीमों के बीच पिछले मैच में, आरसीबी ने 201 रनों का लक्ष्य केवल 16 ओवर में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जीटी को हराया। उस मैच में, विल जैक्स ने फाफ डू प्लेसिस के नेतृत्व में अनबीटन शतक बनाया, और अपनी फॉर्म वापस पाने के बाद, इंग्लिश ऑल-राउंडर को समर्थन के साथ समर्थन करना चाहिए और आरसीबी को आईपीएल 2024 प्लेऑफ के लिए जीवित रखने के लिए एक और बड़ा शो प्रस्तुत करना चाहिए।

अब तक 10 मैचों से 6 अंक मिले हैं, आरसीबी पॉइंट टेबल में नंबर 10 पर है, जबकि 10 खेलों से 8 अंक मिले हैं, जीटी 8वें स्थान पर है। बेंगलुरु में आरसीबी के खिलाफ आईपीएल के पिछले मैच में, गुजरात टाइटन्स ने 21 मई, 2023 को कुल 198 रनों का पीछा किया।

 

RCB vs GT Pitch Report : कैसा खेलेगी बेंगलुरु की पिच

अगर बात करें बेंगलुरु की पिच की तो यह बिलकुल सपाट है। यहां बल्‍लेबाजों को खूब रन बनाते हुए देखा जा सकता है। गेंदबाजों के लिए ज्‍यादा मदद मौजूद नहीं है, लेकिन धीमी गति की गेंदें कारगर साबित हो सकती है। यहां मैच हाई स्‍कोरिंग होने की उम्‍मीद है। ओस को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है।आरसीबी और जीटी के बीच मैच का आयोजन बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा, जहां पिछले मैच में 15 अप्रैल को एसआरएच ने कुल 287 रन बनाए। दोनों टीमें शनिवार को पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी और बोर्ड पर बड़ी टोटल पोस्ट करने के लिए दबाव डालना चाहेंगी।

आंकड़ों पर गौर करें तो एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम ने आईपीएल के कुल 90 मैचों की मेजबानी की। मेजबान और मेहमान टीम दोनों ने 42-42 मैच जीते हैं। 4 मैचों के नतीजे नहीं निकले। 2 मैच रद्द हुए।

Today's IPL Match, RCB vs GT : मैच की भविष्यवाणी,  हेड-टू-हेड, पिच और मौसम की रिपोर्ट

आरसीबी बनाम जीटी हेड-टू-हेड

मैचें: 4

आरसीबी जीता: 2

जीटी जीता: 2

कोई परिणाम: 0

आरसीबी बनाम जीटी मैच की भविष्यवाणी

दोनों टीमों के वर्तमान रूप और पिछले मैच के परिणाम को देखते हुए, आरसीबी जीटी के खिलाफ जीत के लिए पसंदीदा बनेगा। लेकिन क्योंकि मैच दोनों टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, फैंस को इसे एक नजदीकी मुकाबले की उम्मीद है जहां दोनों टीमों के खिलाड़ी अपना सब कुछ देंगे ताकि परिणाम की सकारात्मक ओर हो।

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :

फाफ डू प्लेसिस (सी), दिनेश कार्तिक (डब्ल्यूके), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पटिदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल, अनुज रावत, महिपाल लोमरोर, हिमांशु शर्मा, आकाश दीप, विजयकुमार व्यशक, रीस टॉपली, टॉम करण, लॉकी फर्ग्यूसन, मयंक डागर, अल्जरी जोसेफ, सुयाश प्रभुदेसाई, मनोज भंडागे, सौरव चौहान, राजन कुमार

गुजरात टाइटन्स :

शुभमन गिल (सी), वृद्धिमान साहा (डब्ल्यूके), साई सुधार्सन, डेविड मिलर, आजमतुल्ला उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, संदीप वारियर, शरथ बीआर, विजय शंकर, मानव सुथार, दर्शन नलकंदे, मैथ्यू वेड, उमेश यादव, केन विलियम्सन, जयंत यादव, अभिनव मनोहर, जोशुआ लिटल, कार्तिक त्यागी, स्पेंसर जॉनसन, सुशांत मिश्रा

 

RCB vs GT

T20 World Cup 2024 : Team India में जिन 5 ने जगह बनाई, IPL में उन्होंने नाक कटाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *